अंकुरित गेहू और मेथी के दानो का सेवन किया तो हो हमेशा के लिए हो जाएंगे निरोगी

2057
Loading...

एक ऐसे नुस्खे जिसके इस्तेमाल से आप स्वास्थ्य रहेंगे इससे आपमें ताकत आएगी और अगर आप वीर्य की समस्या से परेशान नहीं तो यह आपके वीर्य को बढ़ाने में भी काफी मदद करेगा इसके अलावा बच्चो के लिए भी यह बहुत फायदेमंद हैं, बच्चो में यह दिमाग के साथ-साथ यह इम्युनिटी भी बढ़ाएगा, बूढो को जवान बनाने के लिए और सर्दी खासी ज़ुकाम से बचने के लिए भी आप इस अनोखे नुस्खे का उपयोग कर सकते हैं. इसके अलावा भी इसके कई फायदे हैं.

जाने इस जादुई नुस्खे को बनाने का तरीका:
सामग्री:

इसके लिए आपको सिर्फ दो चीज़ों की आवश्यकता होगी हैं, पहला चार चम्मच गेहू के दानो की दूसरा एक चम्मच मेथी के दानो की.

बनाने का तरीका:

इसे बनाना बेहद अस्सान हैं, इसके लिए आपको पहले ऊपर दी गयी सामग्री लोइणी होगी, इसे आपको फ्लोई अच्छे से धो लेना होगा, कम से कम 4 से 5 बार आप इसे धोये ताकि इसकी सारी गंदगी साफ़ हो जाए.

इसके बाद आप इसे आधा ग्लास पानी में 24 घंटे के लिए भीगने के लिए रख दें, फिर पानी में से मेथी वा गेहू के दानो को निकाल कर एक मोटे कपडे में लपेट कर रख दें, और 24 से 48 घण्टे तक इसे ना निकाले.

24 से 48 घण्टे में इसमें अंकुर आ जाएंगे जिनके सेवन से आपको बहुत ज़्यादा फायदे पहुचेंगे.

 

सेवन करने का तरीका:
Advertisement
Loading...

इस नुस्खे को सेवन इस प्रकार करना होगा, जिस पानी में आपने गेहू वा मेथी के दाने रखे थे, इस पानी में दो चम्मच शहद मिलाकर आप इसे सुबह खाली पेट पिए इससे आपको यह फायदे पहुचेंगे.

इससे आपको एनर्जी मिलेगी, इसे आप एनर्जी ड्रिंक का नाम भी दें सकते हैं.

इससे पाचन सकती भी बहुत अच्छी रहती हैं, इसके अलावा यह बहुत ज़्यादा ताकतवर होता हैं.

अंकुरित मेथी वा गेहू के दाने का सेवन आप सुबह नाश्ते में कर सकते हैं, इससे आपको बहुत फायदे होंगे, इसे आपको चबा-चबा कर अच्छे से खाना होगा.

इस नुस्खे के फायदे:

जिन लोगो को बहुत ज़्यादा कमज़ोरी महसूस होती हैं, दिन भर थकान लगती हैं और कोई भी काम करने में आलास चढ़ता हैं तो यह उनलोगों के लिए बहुत अच्छा साबित हो सकता हैं.

अस्थमा में फायदा:

इसके अलावा जो लोग अस्थमा के प्रकोप से ग्रस्त है या जिन लोगो को सास की बिमारी होती हैं उनके लिए भी यह बहुत ज़्यादा फायदेमंद होता हैं.

दृष्टि दोष दूर करे:

जिन लोगो की आँखे कमज़ोर होती हैं. जबाव वो लोग इस नुस्खे का सेवन करते हैं तो उनकी आँखों की रौशनी बढ़ती हैं और आँखों की समस्याएं नहीं होती हैं.

 पुरुषो के गुप्त रोग करे दूर:

जो पुरुष नपुंसकता हैं शिकार होते हैं, वो इसका सेवन करेंगे तो उनके जितनी भी गुप्त समस्याएं हैं वा खत्म हो जाएंगी, जैसे शीघ्रपतन की समस्या. वीर्य की संख्या में कमी मर्दाना कमज़ोरी आदि के लिए बहुत ज़्यादा फायदेमंद होता हैं.

श्वेत प्रदर की समस्या:

यह समस्या स्त्रियों में पायी जाती हैं, जिससे स्त्रियों में कई प्रकार के विकार आजाते हैं यह एक जटिल बिमारी होती हैं अगर महिलाये इस रोग से ग्रसित हैं तो इसके सेवन से इससे निजात पा सकती हैं.

ह्रदय वा किडनी के लिए फायदेमंद:

इसके सेवन से आपका ह्रदय वा किडनी डाइनो ही स्वस्थ्य रहेंगे अगर आपको ह्रदय या किडनी संबंधी कोई समस्या हैं तो आपको इसका सेवन नियमित रूप से करना चाहिए.

बच्चो के मानसिक वा शरीरिक विकास के लिए:

अगर आपके बच्चे का दिमाग कमज़ोर है या उसका शरीर में वृद्धि नहीं हो रही हैं तो आपको चाहिए की इसका सेवन नियमित अपने बच्चे को कराये यह उनकी साड़ी परेशानियों को खत्म कर के उन्हें चैंपियन बनाएगा.

और भी हैं फायदे:

खिलाड़ियों की ऊर्जा बढ़ाने में मदगार.

आपको जवान बनाये रखने में मददगार.

चेहरे पर निखार लाये, इसके अलावा आपकी त्वचा संबंधी समस्याओं से छुटकारा दिलाये.

मोटापे कम करने में सहायक.

स्त्रियों के रोगों को दूर भगाये.

this amazing home remedy will cure you from many disease read all about this remedy it will give you long life.

web-title: this amazing remedy will cure you from these diseases

keywords: sprouted wheat and Fenugreek, home, remedy, health, benefits

Advertisement
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here