इन घरेलू नुस्खों को आज़मा कर एक हफ्ते में पाए घनी वा काली आइब्रो

522
Loading...

आजकल घनी भौंहों का फैशन चल निकला हैं, हर कोई अपनी भौंहों को घनी करने के लिए पेंसिल यूज़ कर रहा हैं, यह चलन फिल्म एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने निकाला हैं, जिन्हें हर कोई पसंद करता हैं, टीवी फिल्मो से लेकर आम लड़कियां भी अपनी भौंहों इसी तरह से घनी और सुंदर बंनाने के लिए पार्लर्स या अन्य प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं, अगर आप भी चाहती हैं की आपके भौंहों घनी वा सुंदर लगे तो आपको इन नुस्खों को आज़माना होना.

मोटी भौहें पाने के घरेलू उपाय, जिनसे आपकी भौहें दिखेंगी बेहद सुंदर:
अरंडी का तेल या कैस्टर ऑइल का इस्तेमाल:

कैस्टर ऑइल का यूज़ आप अपनी भौहों को सुंदर बनाने के लिए कर सकती हैं, इसने मोटी भौहें देने की अपनी क्षमता साबित कर दी है, इसके लिए बस आपको रात में सोने से पहले यह तेल अपनी भौहों पर लगाना है जिस कारण यह भौहें के बालों की जड़ तक पहुँच सकता है, इसके इस्तेमाल से यह तेल उन सूक्ष्मजीवों का विरोध करने में मदद करता है जो भौंहों के विकास को बाधित करते हैं. इससे आपकी भौहों को काला वा घना रूप मिलेगा. जो आपके रूप को और निखारेगा.

amazing-beautiful-black-brown-favim-com-1197179

करे दूध का इस्तेमाल:

दूध तो हर किसी के घर में होता हगैं, और यह एक बेहतरीन कंडीशनर भी हैं, इस प्रकार करे दूध का इस्तेमाल अपनी भौहों को सुंदर बनाने के लिए, आपको एक छोटी कटोरी में दूध लेना होगा इसके बाद दूध के अंदर एक कपास का गोला डुबोकर धीरे से अपनी भौहों पर रगड़ें, भौहें मोटी करने के लिए जब भी समय मिले तब आपको यह उपाय करना होगा.

इसके अलावा एक नुस्खा यह भी हैं इसमें आपको एक कटोरी दूध ले कर इसमें नींबू रस की कुछ बूँदें डालें, अच्छी तरह मिलाकर कपास के साथ इस मिश्रण को अपनी भौहों पर लगायें, यह आपको मोटी भौहें देने में मदद करेगा, जिससे आपका चेहरा बहुत सुंदर लगेगा.

ओलिव आयल का इस्तेमाल:

ओलिव आयल कितना फायदेमंद होता हैं यह तो सभी जानते हैं इसके साथ-साथ यह चेहरे की सुंदरता के लिए भी बहुत ज़्यादा फायदेमंद हैं, इसके लिए आपको कपास के गोले को इस जैतून के तेल में डुबोकर अपनी भौहों पर लगायें, इससे आपकी भौहें घनी हो जाएँगी, जैतून के तेल से अपनी भौहों को हर रोज मसलना बहुत महत्वपूर्ण है.

करे अंडे के पीले भाग का इस्तेमाल:
Advertisement
Loading...

भौंहों के बाल केराटिन प्रोटीन से निर्मित होते हैं और अंडा प्रोटीन का काफी बेहतरीन स्त्रोत होता है, यह तो आप सभी जानती होंगी. इसके लिए आपको अंडे का यह नुस्खा आज़माना होगा, अंडे के पीले भाग को अच्छे से फेंटें और इसे एक गाढ़ा मलाईदार स्वरुप दें.

इस पेस्ट का प्रयोग भौंहों पर करें और इसे 20 मिनट तक सूखने के लिए छोड़ दें. फिर जब यह टाइम गुज़र जाए तो इसके बाद इसे ठन्डे पानी से धो लें, इस उपचार को कुछ महीनों तक हफ्ते में दो बार प्रयोग करके जारी रखें. इससे आपि भौहे घनी वाली काली होंगी.

नीबू का इस्तेमाल:

नीबू का इस्तेमाल लगभग हर प्रकार की चेहरे की समस्या को दूर करने के लिए किया जाता हैं, और नीबू आपके हघर में बहुत आसानी से मिल भी जाता हैं, इसके लिए आपको यह करना होगा, बस एक टुकड़ा काटकर इसे अपनी भौहों पर रगड़ें, यह अद्भुत तरीके से अपनी भौहें बढ़ने में मदद करेगा, इसके अलावा आप चाहे तो इसके रस का इस्तेमाल भी कर सकते हैं.

बादाम का तेल:

बादाम का तेल जिस प्रकार आपके बालो को कॉल, लंबा वा घना बनाने में मदद करता हैं, उसी प्रकार यह आपकी भौहों को भी सुंदर बना सकता हैं इसके लिए आपको अपनी भौंहों पर गोलाकार मुद्रा में बादाम के तेल से मालिश करें, इसे रातभर के लिए छोड़ दें और सुबह उठकर इसे धो लें. यह उपाय नियमित तौर पर करे इससे आपको मनचाही सुंदर घनी भौहे मिल जाएंगी.

याद रखे कुछ अन्य बाते भी:

भौंहों के आसपास की त्वचा को एक्सफोलिएट करें, जिससे इनकी मृत त्वचा दूर हो जाए और इस भाग का रक्त संचार अच्छा हो जाएगा और जब ऐसा हो जाएगा तो आपकी भौहे खुद बा खुद सुंदर होने लगेगी.

भौंहों को नमी प्रदान करने के लिए दिन में 3 बार पेट्रोलियम जेली का प्रयोग करें, इससे भौंहों को नमी मिलेगी.

भौहों के ऊपर विटामिन इ के कैप्सूल से विटामिन इ तेल निकाल कर इसे लगाए इससे आपके बाल घने होंगे.

निरन्तर वैक्सिंग, ट्विजिंग और थ्रेडिंग करने से परहेज करें.

here are some awesome tips to enhance your eyebrows beauty that ,makes your eyebrows more thick and more black.

web-title: home remedies for making your eyebrows beautiful.

keywords: thick eyebrows, black, beautiful, home, remedies

Advertisement
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here