इन घरेलु नुस्खों से दें अपने बालों को नेचुरल कलर

217
Loading...

आज के युग में फैशन से परिपूर्ण बाल हमारी खूबसूरती में चार-चांद लगा सकते है इस बात को तो आप भी मानेंगी सुंदर और चमकदार बाल किसी की भी खूबसूरती को दोगुना कर सकते है। अक्सर लोग बालों के एक जैसे कलर को देख कर बोर हो जाते हैं।

अपने बालों को एक नया लुक देने के लिए वो पार्लर में जाकर कई तरह के महंगे ट्रीटमेंट कर के अपने बालों को कलर कराते है। तो हम अपके लिए आज कुछ ऐसे टिप्स लेकर आएं है जिनकी मदद से आप घर बैठे ही नेचुरल तरीकों से अपने बालों को कलर कर सकती है।

नेचुरल बालो के लिए गाजर का इस्तेमाल

अगर आप अपने बालों पर बरगंडी रंग लगाना चाहती है तो इसके लिए आप गाजर का प्रयोग कर सकती है। गाजर से आपके बालों मे बरगंडी कलर आ जाएगा। इसके लिए आप कुछ गाजरों को लेकर पहले उनका रस निकाल लें

जिस हिस्से को कलर करना चाहती है उस हिस्से पर इस रस को लगाएं और कम से कम बालों को एक घंटे के लिए ऐसे ही रहने दे उसके बाद नॉर्मल पानी से अपने बालों को धों ले। आपके बाल बरगंडी कलर के हो जाएगें।

कॉफी का इस्तेमाल करें

Advertisement
Loading...

ज्यादातर लड़कियों को अपने बालों पर ब्राउन रंग बहुत पसंद आता है अगर आपको भी बालों पर ब्राउन कलर पसंद है तो आप कॉफी के प्रयोग से अपने बालों को ब्राउन कलर दे सकती है। कॉफी को आप दो तरह से प्रयोग कर अपने बालों में कलर कर सकती है

निम्बू के रस से बनाए ड्राई

बालों को कलर करने के लिए नींबू भी बड़े काम आता है। नींबू के प्रयोग से आप अपने बालों को हल्के ब्राउन रंग में कलर कर सकती है। इसके लिए आप कम से कम एक छोटी कटोरी नींबू का रस लेकर उसे अपने बालों पर लगा ले। इससे आपके बालों का रंग हल्का ब्राउन हो जाएगा।

Advertisement
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here