लहसुन शहद का यह चमत्कारी मिश्रण करे आपके सारे रोगों को दूर

2938
Loading...

लहसुन और शहद एक बहुत ही पुरानी दवा है, जिसे बडे़ बडे़ रोगों को दूर करने के लिये खाया जाता था, लहसुन के बहुत सारे फायदे होते हैं यह तो आप सब जानते है अगर आप हर वक्‍त बीमार रहते हैं और थकान की वजह से आपका मन किसी काम में नहीं लगता तो, इसका साफ मतलब है कि आपका इम्‍यून सिस्‍टम कमजोर हो गया है जिसके कारण आपको आय दिन बड़ी बिमारिय घेरती रहती है.

अगर इम्‍यून सिस्‍टम कमजोर हो जाता है तो इंसान को सौ तरह की बीमारियां घेर लेती हैं, यह बात आप जानत होंगे की लहसुन के सेवन से आपका इम्यून सिस्टम फ़ास्ट होता हैं पर क्‍या आप जानते हैं कि लहसुन और शहद को एक साथ मिला कर खाने से ये एंटीबायोटिक का काम करते हैं, जी हां यह बात सही हैं इसको खाने से बहुत सारे फायदे होते हैं आय हम आपको बताते हैं.

बनाने की विधि:

इसे बानने के लिये आपको  2-3 बड़ी लहसुन की कली को हल्‍का सा दबा कर कूट लीजिये और फिर उसमें शुद्ध कच्‍ची शहद मिलाइये.

इसे कुछ देर के लिये ऐसे ही रहने दीजिये, जिससे लहसुन में पूरा शहद समा जाए फिर इसे सुबह खाली पेट 7 दिनों तक खाइये और फिर देखिये कमाल, किस प्रकार आपके सारे रोग दूर हो जायेंगे.

रखे इस बात का ध्यान:

हमेशा कच्‍चे और शुद्ध शहद का ही प्रयोग करें क्‍योंकि यह कोलेस्‍ट्रॉल को कम करने के मदद करता है साथ ही इसे खाने से वजन भी कम होता है अगर आप मोटापे के शिकार हैं तो इसके अच्छे से इस्तेमाल कर सकते है. अब आइये जानते हैं कच्‍ची लहसुन और शुद्ध शहद खाने के लाभ

Advertisement
Loading...

इम्‍यूनिटी बढ़ाए:

लहसुन और शहद के मेल से इस घोल की शक्‍ति बढ जाती है और फिर यह इम्‍यून सिस्‍टम को मजबूत कर देता है, लहसुन और शहद दोनों ही बड़े गुणकारी होते है  इम्‍यून सिस्‍टम मजबूत होने से शरीर मौसम की मार से बचा रहता है और उसे कोई बीमारी नहीं होती हैं

दिल की सुरक्षा करे:

इस मिश्रण को खाने से हृदय तक जाने वाली धमनियों में जमा वसा निकल जाता है, जिससे खून का प्रवाह ठीक प्रकार से हृदय तक पहुंच पाता है जिससे आपक हरदया की सुरख्षा होती हैं और आपको दिल बीमारियाँ नहीं होती हैं.

गले की खराश:

अगर आपको आये दिन गले की खराश की शिकायत रहती हैं तो आप इसे दूर करने के लिए इस मिश्रण को लेने से गले का संक्रमण दूर होता है क्‍योंकि इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण हैं यह गले की खराश के कारण आई हुई सूजन को कम करता है.

डयरिया से बचाए:

अगर किसी को डायरिया हो रहा हो तो, उसे इसका मिश्रण खिलाएं, इससे उसका पाचन तंत्र दुरुस्‍त हो जाएगा और पेट के संक्रमण मर जाएंगे जिससे दस्त बंद हो जायेंगे लेकिन अगर मरीज़ की हालत गंभीर हैं तो इसे यह मिश्रण कतई ना पिलाए, तब डॉक्टर से ही सलाह लें.

सर्दी-जुखाम से राहत:

हममे से बहुत से लोग ऐसे हिं जो सर्दी ज़ुकाम से आये दिन पीड़ित रहते हैं ऐसे लोगो इस नुस्खे का उपयोग करना चाहिए, इसको खाने से सर्दी-जुखाम के साथ साइनस की तकलीफ भी काफी कम हो जाती है. यह मिश्रण शरीर की गर्मी बढ़ाता है और बीमारियों को दूर रखता है.

फंगल इन्फेक्शन:

फंगल इंफेक्‍शन से बचाए फंगल इंफेक्‍शन, शरीर के कई भागों पर हमला करते हैं, लेकिन एंटीबैक्‍टीरियल गुणों से भरा यह मिश्रण बैक्‍टीरिया को खतम कर के शरीर को बचाता है.

डीटॉक्‍स करे :

यह एक प्राकृतिक डीटॉक्‍स मिश्रण है, जिसे खाने से शरीर से गंदगी और दूषित पदार्थ बाहर निकलता है, और आपको एक स्वस्थ्य जीवन मिलता हैं अगर आप चाहते हैं की आप स्वस्थ्य रहे तो आपको इस मिश्रण का सेवन करना चाहिए.

Here we are talking about the magical solution which is the mixture of honey and garlic this will remove all your problem

web-title: garlic and honey solution will remove all your problems

keywords: garlic, honey, solution, home, remedies, diseases

Advertisement
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here