इस उपकरण के इस्तेमाल से नहीं जाना पड़ेगा आपको जिम

804
Loading...
क्या हैं ब्लड ऑक्सीजन वा ब्लड सर्कुलेशन मसाजर:

ब्लड सर्कुलेशन मसाजर एक प्रकार की इलेक्ट्रॉनिक मशीन हैं जिसका निर्माण रूस के वैज्ञानिको ने इस उपकरण को इस उपदेश के साथ बनाया की अंतरिक्ष में जाने वाले एस्ट्रोनॉट्स को इसके द्वारा लाभ पहुँचाया जा सके, यह एक प्रकार की एक्सरसाइज मशीन हैं जो ब्लड सर्कुलेशन को सुचारू रूप से चलाने में मदद करती हैं इसका इस्तेमाल बहुत आसान होता हैं, अंतरिक्ष में जाने वाले एस्ट्रोनॉट्स भारी वेट की एक्सरसाइज करने में असमर्थ होते हैं क्योंकि वह जीरो ग्रेविटी होती हैं इसीलिए उन्हें इस इक्विप्ट्मेन्ट से कई प्रकार के लाभ हो सकते हैं.

इसके बाद इस उपकरण का इस्तेमाल पूरी दुनियां ने करना शुरू कर दिया, इस उपकरण को नए ज़माने के व्यायाम करने के तरीका समझा सकता हैं, जो लोग जॉगिंग, वाक, और भी इसी तरह की एक्सरसाइज से बचना चाहते हैं वो इसका लाभ घर बैठे उठा सकते हैं.

screenshot_10

क्या होते हैं इस ऑक्सीजन और ब्लड सर्कुलेशन मसाजर के फायदे:

ऐसा देखा गया हैं जैसे ही वाइब्रेशन प्लेटफार्म को जैसे ही शुरू किया जाता हैं वैसे ही बॉडी में ऑक्सीजन का फ्लो होने लगता हैं जिससे की ब्लड सर्कुलेशन हमारी बॉडी में अच्छी तरह से हो पाता हैं. जिससे हमे कई प्रकार के स्वास्थ्यवर्धक लाभ मिलते हैं.

जैसे ही ब्लड में सर्कुलेशन होना शुरू होता हैं वैसे ही मांसपेशी में संकुचन होने लगता हैं, मांसपेशियां अपना काम करना शुरू कर देती हैं वो भी इस वाइब्रेशन प्लेटफार्म के द्वारा, जिसके लिए ना किसी भारी वेट को उठाने की ज़रूरत नहीं हैं और ना ही आपको जिम में जा कर पसीना बहाने की ज़रूरत हैं.

यह उनलोगों के लिए बहुत अच्छा उपकरण हैं जो जिम में आने वाली चोट से बचना चाहते हैं, तो इस उपकरण को इस्तेमाल करने में नहीं होगा.

Advertisement
Loading...

मांसपेशियों के संकुचन से मांसपेशियां टोंड यानी की सुडौल हो जाती हैं.

क्योंकि यह एक प्रकार का वाइब्रेटिंग उपकरण हैं, इसका बटन दबाते ही वाइब्रेशन स्टार्ट हो जाता हैं और व्यक्ति अपने जिससे मांशपेशियां फ्लैक्ससीबल हो जाती हैं.

जो लोग किसी चोट के कारण घर पर बैठे रहने को मजबूर हैं, और उन्हें किसी प्रकार की चोट जैसे हड्डी में, मांशपेशी में या नुरवे में कोई चोट आयी हैं उनके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता हैं.

इसके इस्तेमाल से ना सिर्फ मांशपेशियां सुडौल होती हैं बल्कि यह हड्डियों को मज़बूत करने में भी मदद करता हैं, और साथ ही साथ बॉडी ब्लड सर्कुलेशन को सुचारू रूप से चलती हैं.

यह ऐसे लोगो के लिए भी बहुत लाभदायक साबित हो सकती हैं जो लोग किसी पारकर की न्युरोलोग्य समस्या से जूझ रहे हो, जो लोग पीठ के दर्द से या घुटनो के दर्द के कराएं बहुत परेशानी उठा रहे हैं, ऐसे लोगो का दर्द इसके वाइब्रेशन से धीमे-धीमे खत्म होने लगता हैं इस कारण यह एक बेहतरीन उपकरण साबित हो सकता हैं.

इससे होने वाले नुक्सान:

हर उपकरण की तरह इसके भी कुछ नुक्सान हैं जो की इस प्रकार से हैं.

जिन लोगो को ब्लड क्लॉट की शिकायत होती हैं उनके लिए यह उपकरण सही नहीं हैं.

इसमें मांशपेशियों के इंजर्ड होने का खतरा होता हैं बहुत ज़्यादा मांसपेशियों के संकुचन के कारण.

अगर आपकी रिड की हादी मज़बूत नहीं तो यह आपको कई प्रकार से नुक्सान पहुँचा सकता हैं इसीलिए इन बातो का ध्यान ज़रूर रखे.

यह उपकरण मंगाने के लिए संपर्क करें – iilajadvice@gmail.com

web-title: benefits and drawbacks of blood circulation massager

keywords: oxygen and blood circulation massager, benefits, drawbacks

Advertisement
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here