बेबी पाउडर को इस तरह से इस्तेमाल किया तो दूर होंगी यह प्रोब्लेम्स

163
Loading...

बेबी पाउडर बच्चो की त्वचा के लिए बहुत अच्छा होता हैं और हर माँ अपने बच्चो के लिए ख़ास बेबी पाउडर का इस्तेमाल करती हैं लेकिन क्या आपको पता हैं यह बेबी पाउडर सिर्फ बच्चो को ही नहीं बल्कि हमारे लिए भी बहुत फायदेमंद हो सकता हैं अगर आप नहीं जानते हैं तो यहां हम बताएंगे आपको बेबी पाउडर के अनोखे फायदे.

बेबी पाउडर के फायदे:

चि‍पचिपे बाल:

आपको अचानक पता चला हैं की आपको किसी पार्टी में जाना हैं और आपके पास शैम्पू करने का टाइम नहीं हैं और आपके बाल गंदे हैं और आपको चिपकू लुक दे रहे हों तो कंघी में थोड़ा बेबी पाउडर छिड़कें और बालों में इसे अच्छा से फैला लें. यह पाउडर सारा तेल सोखकर बालों की बाउंस वापस ले आएगा और आपको चिपकू लुक से निजात दिलाएगा.

पलकों को बनाये घना:

मस्कारा लगाते हुए रुई की मदद से आंखों की पलकों पर थोड़ा बेबी पाउडर छिड़क लें. इसके बाद आप खुद देखकर हैरान होंगी कि ये कितनी भरी हुई दिखती हैं. इस तरह से अगर आपकी पलके हलकी हैं तो आप इस नुस्खे का इस्तेमाल कर सकती हैं, इससे आपकी पलके सुंदर वा घनी लगेंगी.

पैरो की बदबू मिटाये:

Advertisement
Loading...

अगर आपके पैरों में पसीना आता हैं और इसके कारण आपके पैरो से बहुत बदबू आती हैं जिससे आपको कई जगह शर्मिंदा होना पड़ता हैं तो परेशान ना हों आपको बस जूते में थोड़ा सा बेबी पाउडर डालना इसके बाद आपकी यह दिक्कत छूमंतर हो जाएगी, और आपके पैर पसीने की प्रॉब्लम से भी दूर हो जायेंगे

नेकलेस सुलझाए :

अक्सर लोगो की गले की चेन में गांठ पड़ जाती हैं या फिर पेंडेंट इसमें उलझ हैं, तो इस जगह पर बेबी पाउडर लगा दें. आपकी ज्वेलरी आसानी से सुलझ जाएगी यह बहुत आसान और कारगर नुस्खा हैं इससे आपकी उलझी हुई ज्वेलरी सुलझेगी.

किताबो की सीलन करे दूर:

अगर घर में सीलन है और यह किताबों में भी आ गई है तो इनके पन्नों के बीच बेबी पाउडर डाल दें. इसे एक पेपर बैग में बंद करके 7 दिन तक रख दें. यह सारी नमी सोख लेगा और किताबों को खराब होने से बचाएगा इससे आपके ज़रूरी नोट्स जो नमी के कारण खराब हो सकते हैं वो सूख के नए जैसे हो जाएंगे.

चादर की नमी सोखे:

सरदियों में अक्सर चादर नम-नम सी लगती हैं अगर बेड पर बिछी चादर बैठने पर ठंडी या नमी वाली लग रही हो तो इस पर थोड़ा बेबी पाउडर छिड़कें. इस तरह यह सारी नमी सोख लेगा और आपको आराम की नींद आएगी और इससे चादर ठंडी भी नहीं महसूस होगी

चींटियों को भगाये:

अक्सर आपने सुना होगा की चीटियों को भगाने के लिए आटे का इस्तेमाल किया जाता हैं लेकिन अगर रसोई में चींटियां ज्यादा हो गई हों तो खिड़की के पास थोड़ा बेबी पाउडर डाल दें. ये कुछ ही देर में नौ दो ग्यारह हो जाएंगी.

कपड़ों पर तेल के दाग मिटाये:

अक्सर शादियों में या पार्टी में तेल के दाग लग जाते हैं लेकिन क्या हो अगर आपकी महंगी या सबसे अच्छी ड्रेस पर तेल के दाग लग जाएं. दाग पर बेबी पाउडर छिड़क कर कुछ देर के लिए छोड़ दें. इसके बाद कपड़े को धोएं या ड्राई क्लीन करने को दें दें इससे जमे हुए तेल के दाग निकल जाएंगे और आपकी फ़ेवरिट ड्रेस खराब होने से बच जायेगी.

रेत को हटाये:

अगली बार जब बीच पर जाएं तो साथ में एक छोटा डिब्बा बेबी पाउडर का भी जरूर रखें. पैरों पर चिपकी रेत इससे आसानी से हट जाएगी और आपके पैर साफ़ रहेंगे.

कार्ड्स अलग करने लिए
ताश के पत्ते अगर चिपक गए हों तो बेबी पाउडर की मदद से इनको आसानी से अलग किया जा सकता है, यह कई बार रखे-रखे ही खराब हो जाते हैं या चिपक जाते हैं इस नुस्खे से आपके कार्ड्स सेव रहेंगे.

read all the amazing benefits of baby powder this will solve your these problems, apply these tips for these things given above

web-title: amazing benefits of baby powder for daily life

keywords: baby powder, benefits, tips, amazing remedies

Advertisement
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here