Home Relationship वर्जिनिटी टूट गयी हैं तो ना हो परेशान, इस तरीके से फिरसे...

वर्जिनिटी टूट गयी हैं तो ना हो परेशान, इस तरीके से फिरसे बन सकती हैं वर्जिन…ख़ास खबर हो रही हैं वायरल

2025
SHARE

हमारे देश में लगातार ऐसी दुल्हनों को महत्व दिया जा रहा है, जिनका कौमार्य मतलब जो कुवारी हो लिहाजा तमाम युवतियां अपना कुँवारापन सहगाड़ी के पहले खो चुकी हैं जिसे फिर से बरकरार रखने के लिए युवतियां हिमनप्लास्टी का सहारा ले रही हैं, जो की एक प्रकार की सर्जरी होती हैं. जिसमे सर्जरी द्वारा कृतिम हिमन बनाया जाता हैं ताकि वह अपने पति की नजर में अछूती पत्नी साबित हो सकें, जिससे उनका रिश्ता बच सके और वो अपने सुसराल में इज़्ज़त के साथ रह सके.

आजकल ज़्यादातर युवतियां इस सर्जरी का सहारा ले रही हैं, डॉक्टरों के मुताबिक़ आजकल काफी संख्या में युवा महिलाएं हिमनप्लास्टी करवा रही हैं, इस ऑपरेशन में सिर्फ 40 मिनट ही लगते हैं, इस आपरेशन के द्वारा टूट चुकी हिमन झिल्ली को दोबारा बनाया जाता है. ऐसे बहुत से केसेस आजकल सामने आ रहे हैं जहा महिलाये पहले के मुकाबले अब ज़्यादा इसका लाभ उठा रही हैं.

क्या होती हैं हिमनप्लास्टी सर्जरी:

इस ऑपरेशन में महिला की योनि के अंदर करीब 1 इंच लंबा मेम्ब्रेन बनाया जाता है. जिससे महिला जननांग की झिल्ली फिर से स्थापित हो जाती हैं, यह एक समान्या आपरेशन होता हैं और इसका जख्म जल्दी भर जाता है और ऑपरेशन का कोई निशान भी नहीं रहता, लेकिन फिर भी ऑपरेशन कराने वाली महिलाओं को कुछ हफ्तों तक कोई भी भारी काम ना करने की सलाह दी जाती है.

डॉक्टर्स के अनुसार ऐसा नहीं है कि शादी से पहले सेक्स कर चुकी महिलाएं हीं यह ऑपरेशन करवाती हैं, और ना ऐसा हैं की यह झिल्ली केवल सेक्स करने से ही टूटती हैं, दरअसल हिमन झिल्ली बहुत ज़्यादा नाजुक होती है कि यह डांस करने या फिर किसी भी अन्य तरह की भारी शारीरिक गतिविधि जैसे बहुत ज़्यादा भारी वज़न उठान के कारण भी यह टूट जाती है, लेकिन हम इस बात को नहीं नकार सकते की हमारे देश में आमतौर पर यही माना जाता है कि पहली बार सेक्स करने पर ही यह झिल्ली टूटती है. इसे लड़की के कुआंरेपन का प्रतीक माना जाता है.

क्या कहते हैं आंकड़े:

दिल्ली में स्तिथ अपोलो अस्पताल में कास्मेटोप्लास्टी के विशेषज्ञ अनूप धीर के अनुसार पिछले कुछ वर्षो से हाइमनोप्लास्टी सर्जरी की मांग में बढ़ोतरी हुई हैं और आगे भी इसकी मांग बढ़ने के आसार हैं. उन्होंने बताया की इस तरह की शल्य चिकित्सा में प्रति वर्ष 20 से 30 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है, इस सर्जरी के लिए आने वाली अधिकांश महिलाओं की उम्र 20 से 30 वर्ष है

सनशाइं अस्पताल में प्लास्टिक सर्जन डॉक्टर भवानी प्रसाद ने बताया कि उनके पास साल भर में करीब 50 ऐसे केस आते हैं, पहले इस तरह के ऑपरेशन करवाने के लिए सालाना बस 2 से 3 महिलाएं आती थीं. जो की अब बढ़ कर इतना ज़्यादा हो गया हैं, इसका कारण यह हैं की ‘हमारे समाज में महिलाएं सोचती हैं कि हिमन को फिर से बनवाना शादीशुदा जिंदगी की शुरुआत के लिए बेहद जरूरी है.

एक रिपोर्ट के अनुसार महिलाओं के मुताबिक़ उनके पति या लड़के चाहे जितने भी आधुनिक क्यों ना हो ज़माने से कदम से कदम मिलाकर चलने वाले क्यों ना हो लेकिन वो ऐसी ही लड़कियों को अपनाना चाहते हैं जो वर्जिन हो या जिनका कौमार्य बरकरार हो, इसलिए युवतियां अब इस आपरेशन को करवाने में ही बेहतरी समझती हैं ताकि उनकी आगे की ज़िन्दगी बेहतर हो.

कैसे करवाये यह सर्जरी:

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में प्लास्टिक सर्जन असोसिएशन के अध्यक्ष डॉक्टर सुधाकर प्रसाद ने बताया क्योंकि यह ऑपरेशन या यह क्रिया बहुत ज़्यादा सवेंदनशील होती हैं इसीलिए इसे आपको किसी अनुभवी प्लास्टिक सर्जन से ही करवाना चाहिए.

इसकी बढ़ती मांग को देखते हुए कई स्त्री रोग विशेषज्ञ भी यह आपरेशन कर रही हैं. हिमन सर्जरी के अलावा इन दिनों योनि की मांसपेशियों को टाइट करने के लिए भी ऑपरेशन की मांग बढ़ रही है जिसे ज़्यादा मतलब 40 साल की महिलाये अपनी योनि को ऑपरेशन के मदद से टाइट करवा रही हैं.

hymen plastic surgery is an option for those girls who have lost their virginity, by this operation girls regain their virginity by reconstruction of an artificial hymen

web-title: this surgery will make you virgin again

keywords: hymen plastic surgery, process, tips, virginity regain