Home Health यह चमत्कारी घोल करेगा आपके सारे रोगों को गोल

यह चमत्कारी घोल करेगा आपके सारे रोगों को गोल

3759
SHARE

आज यहाँ हम बात करेंगे शहद वा लहुसन के मिश्रण खाने से आपको कई प्रकार के लाभ होते हैं, यह तो हम सभी जानते हैं की लहुसन और शहद दोनों को ही अलग-अलग खाने के या अन्य तरह से उपयोग करने से आपको कितने फायदे होते हैं, यह आपके शरीर की कई बीमारियों को दूर करने में अकेले ही सहायक होते हैं, और जब इन दोनों का मिश्रण बनाया जाता हैं तो यह आपके लिए दो गुना रूप में फायदेमंद हो जाते हैं.

लहसुन वा शहद का मिश्रण:

लहसुन और शहद एक बहुत ही पुरानी दवा है, जिसे बडे़ बडे़ रोगों को दूर करने के इसका सेवन किया जाता हैं, अगर आप हर वक्‍त बीमार रहते हैं और थकान की वजह से आपका मन किसी काम में नहीं लगता तो, इसका साफ मतलब है कि आपका इम्‍यून सिस्‍टम कमजोर हो गया है. जिसके कारण आपको सौ तरह की बीमारियां घेर लेती नहीं इसीलिए आपके लिए यह ज़रूरी हैं की आप अपना इम्युनिटी सिस्टम स्ट्रांग बनाये, जो आपको लहसुन वा शहद से प्राप्त होगा.

कैसे बनाये:

इसे बानने के लिये आपको चाहिए 2-3 बड़ी लहसुन की कली, अब इस लहसुन की कलियों को हल्‍का सा दबा कर कूट लीजिये और फिर उसमें शुद्ध कच्‍ची शहद मिला लीजिये, इसे कुछ देर के लिये ऐसे ही छोड़ दीजिये, जिससे लहसुन में पूरा शहद अच्छे से समा जाए, फिर इसे रोज़ सुबह खाली पेट एक हफ्ते तक खाइये और फिर देखिये कैसे यह आपमें हर प्रकार की कमज़ोरी को दूर करेगा और आपकी कई बीमारियों का नाश करेगा.

ध्यान दें:

आपको हमेशा कच्‍चे और शुद्ध शहद का ही प्रयोग करना होगा क्‍योंकि यह कोलेस्‍ट्रॉल को कम करने के मदद करता है, साथ ही इसे खाने से आपका वजन भी कम होता है, अब आइये जानते हैं कच्‍ची लहसुन और शुद्ध शहद खाने से आपके स्वस्थ्य को क्या लाभ मिलेंगे.

इम्युनिटी बढाए:

यह घोल आपकी इम्युनिटी स्ट्रांग बनाने में बहुत ज़्यादा फायदेमंद साबित हो सकता हैं, क्योंकि यह दोनों ही लहसुन वा शहद इम्युनिटी स्ट्रांग बनाने में मददगार होते हैं इसीलिए अगर आप इन दोनों का सेवन साथ में करेंगे तो यह आपके लिए बहुत ज़्यादा फायदेमंद साबित होगा, इम्यून सिस्‍टम मजबूत होने से शरीर मौसम की मार से बचा रहता है और उसे कोई बीमारी नहीं होती.

रखे आपके दिल का ख्याल:

इसके सेवन से आपको ह्रदय संबंधी बीमारिया नहीं होती हैं, इस मिश्रण के सेवन आपके दिल तक जाने वाली धमनियों पर जमा होता फैट यह निकाल देता हैं, जिससे ब्लड सर्कुलेशन बहुत बेहतरीन तरह से होता हैं, इसीलिए आपको इसका सेवन करना चाहिए.

गले की खराश दूर करे:

सर्दियों में यह मिश्रण उनलोगों के लिए बहुत उपयोगी हैं जिनको पूरी सर्दी खराश से जूझना पड़ता हैं, इस मिश्रण को लेने से गले का संक्रमण दूर होता है क्‍योंकि इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण हैं. यह गले की खराश और सूजन को कम करता है. इससे आपको सर्दी नहीं होती हैं यह आपकी बॉडी को गर्म करने का कार्य करता हैं.

सर्दी-जुखाम से राहत दिलाए:

इसको खाने से सर्दी-जुखाम के साथ साइनस की तकलीफ भी काफी कम हो जाती है. यह मिश्रण शरीर की गर्मी बढ़ाता है और बीमारियों को दूर रखता है, जिससे आप सर्दियों भर इन परेशानियों से बचे रह सकते हैं.

फंगल इन्फेक्शन:

फंगल इंफेक्‍शन, शरीर के किसी भी हिस्से में हो सकता हैं, बॅक्टेरियास शरीर के कई भागों पर हमला करते हैं, लेकिन एंटीबैक्‍टीरियल गुणों से भरा यह मिश्रण बैक्‍टीरिया को खतम कर के शरीर को बचाता है. जिससे आपको इस प्रकार की कोई समस्या नहीं होती हैं.

डायरिया से बचाये:

इससे पाचन तंत्र दुरुस्त रहता हैं जिससे आपको डायरिया जैसी कोई बिमारी नहीं होती हैं, अगर आप डायरिया से अब्चना चाहते हैं तो आपको चाहिए आप इस घोल का सेवन करे इससे आपको पेट संबंधी साड़ी समस्याएं खत्म हो जाएंगी.

डिटॉक्स करे:

इस मिश्रण में पाए जाने वाले गुण आपके शरीर की गंदगी को साफ़ कर आपको डिटॉक्स रखते हैं.

solution of garlic and honey will rmove all your problems by making your immunity system strong and also help you to ditox your body

web-title: garlic honey sotution will increase you immunity power

keywords: garlic, honey, solution, diseases, home, remedy