Home Health दांतो से सफ़ेद दाग हटाने का बेहतरीन तरीका

दांतो से सफ़ेद दाग हटाने का बेहतरीन तरीका

1022
SHARE

दांतो की समस्याएं हर किसी को होती हैं, इसका मुख्य कारण हमारा खराब खान-पान हैं जिसके चलते हमे दांतो संबंधी बिमारियां हो जाती हैं, कुछ में यह समस्याए आनुवंशिक होती हैं तो कुछ में यह कैल्शियम की कमी से भी होती हैं.

दांतो की कई सारी बीमारियों में से हैं एक दांतो में सफ़ेद धब्बो का होना, जो की आपकी पूरी पर्सनालिटी को खराब कर देते हैं, अगर आपके दांत खराब होते हैं तो आपको काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ सकता हैं, अगर आपके दांतो में भी सफेद धब्बे हैं तो जाने इसका क्या हैं इलाज

दांतो में सफ़ेद धब्बे खत्म करने का इलाज:

दांतों में अत्‍यधिक फ्लोराइड, कैल्‍शियम और मिनरल्‍स की कमी आदि से आपके दांतो में सफ़ेद धब्बे पड़ जाते हैं, इसलिये आपको अपनी डाइट में कैल्‍शियम और मिनरल्‍स को बढ़ाना चाहिये, आइये जानते हैं दांतों पर पड़े सफेद धब्‍बों को ठीक करने का प्राकृतिक उपचार क्‍या हो सकता है.

बंद करे धूम्रपान:

अगर आप सिगरेट पीते हैं तो आपको चाहिए की आप इसे बंद कर दें, क्योंकि दांतो में धब्बे निकोटिन के कारण पड़ते हैं इसीलिए आपको इसे छोड़ देना चाहिए, इसके अलावा भी धूम्रपान करने के सेहत को कई सारे नुक्सान हो सकते हैं, जो की सामान्य नहीं हैं.

तुलसी हैं फायदेमंद:

तुलसी बहुत से रोगों में फायदें,नद होती हैं, तुलसी की थोड़ी सी पत्‍तियां लें और उसे पीस कर प्रभावित दांतों पर लगा लें. इससे आपकी समस्‍या दूर हो जाएगी.

बेकिंग सोडे का इस्तेमाल:

बेकिंग सोडे का इस्तेमाल हम कई प्रकार से करते हैं इसी प्रकार बेकिंग सोडा आपके दांतो के लिए भी फायदेमंद हैं बेकिंग सोडा से आप दांतों के सफेद दाग को आराम से कम कर सकते हैं. थोड़ा सा बेकिंग सोडा लें, उसे हल्‍के-हल्‍के रोज़ दांतों पर रगड़े. इससे आपको कुछ दिनों में अपने दाग कम दिखने लगेंगे.

सोडा ना पिए:

सोडे में फ्रक्‍टोज़ और फ्लोराइड्स पाए जाते हैं जिसके सेवन से दांतों में पाया जाने वाला मिनरल और कैल्‍शियम घट जाता है, जिससे दांतो में कई बिमाइरयां उतपन्न हो जाती नहीं जिनमे से एक हैं आपकी दांतो के धब्बे की समस्या.

सूखे मेवे खाये:

सूखे मेवों में कैल्‍शियम, आयरन और अन्‍य जरुरी मिनरल्‍स पाए जाते हैं. रात में बादाम को भिगो कर दिन में इसे खाइये. इससे दांतों में लगा सफेद दाग झट से खत्म हो जाएगा, यह बहुत आसान तरीका हैं और स दाग बहुत जल्दी ही खत्म हो जाते हैं.

सेब:

अगर आप रोजाना एक सेब खाएंगे तो, दांतों पर लगे सफेद धब्‍बे निकल जाएंगे. क्योंकि सेब में काफी मात्रा में आयरन पाया जाता है इसलिये इसे रोज खाएं इसके अलावा यह आपको कई प्रकार की बीमारयों से भी दूर रखता हैं.

if you have white spots on your teeth and you want to get rid of from it, use these home remedies that will remove your white spots

web-title: home remedies for white spots on teeth

keywords: teeth, white spots, diseases, home, remedies