SHARE

आजकल ज़्यादातर लोगो को पीठ में दर्द की शिकायत हो गयी हैं जिसका मुख्य कारण हैं एक जगह पर घंटो बैठ कर काम करना जिसके करण लोगो को साइटिका पेन की शिकायत हो रही हैं ऐसे मरीज़ों की तादाद दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही हैं जिसके कारण उन्हें बहुत ज़्यादा तकलीफ का सामना करना पड़ता हैं, एक रिपोर्ट के अनुसार जो लोग एक ही जगह बैठ कर घंटो काम करते हैं उन्हें साल में एक बार बेड रेस्ट लेना पड़ता हैं.

इसके अलावा ऐसे लोग और भी कई बीमारियों के शिकार होते जा रहे हैं, डेस्कटॉप पर काम करने वालो को इसमें ज़्यादा नुक्सान उठाना पड़ता हैं. यहाँ हम आपको बताएँगे की किस प्रकार आप साइटिका पेन यानी पीठ के दर्द से छुटकारा पा सकते नहीं.

साइटिका पैन के लिए एक अस्सान घरेलु नुस्खा :

इस उपचार से सियाटिक नसों में आई हुई सूजन और दर्द कम होगी और आराम मिलेगा, इस नुस्खे से आपको किस प्रकार फायदा होगा और इसे आपको कैसे तैयार करना हैं यहाँ हम आपको बताएंगे.

लहसुन का दूध:

हम बात करेंगे यहाँ लहसुन के दूध की किस प्रकार गार्लिक मिल्क आपके इस दर्द को कुछ ही दिनों में छूमन्तर कर देगा, इसको आपको कैसे बनाना हैं आईये बताते हैं.

ज़रूरी सामग्री:

5 लहसुन की कलियां.
1 कप लगभग 250 ml दूध
2 चम्‍मच यानी की ५० ग्राम शहद

बनाने की विधि:

सबसे पहले आपको लहसुन की बड़ी-बड़ी कालिया लेनी होंगी फिर आपको उसे छील कर पीस लेना चाहिए या फिर बारीक काट लें, फिर दूध में लहसुन मिलाएं और 15 मिनट तक इसे उबाले यदि आप लहसुन को उबालना नहीं चाहते तो, दूध गरम कर के उसमें पिसी लहसुन को मिला दें और 2 घंटे के लिये उसी में रहने दें, इससे लहसुन का आरक दूध में मिल जाएगा, जिससे आपको पीठ के दर्द से छुटकारा मिलेगा.

उपयोग:

अगर आप साइटिका के दर्द से तुरंत राहत पाना चाहते हैं तो इसे रोज़ एक कप (250 एम एल ) पियें, अगर यह आपके लिये बहुत ज्‍यादा हेा तो, पेय को बांट लें और थोड़ी थोड़ी देर पर पियें इसे दो चार घण्टे में पीते रहे इसे तब तक पियें जब तक कि दर्द से राहत ना मिल जाए, इससे आपके दर्द जल्द ही ठीक हो जायेगा.

किस प्रकार पहुचायेगा यह लहसुन का दूध आपको फायदा:

लहसुन के दूध के दूध के फायदे आयुर्वेद में बहुत अच्छे से समझाए गए हैं, यह एक प्राकृतिक पेय है, जो कई सालों से आंत के परजीवी को मारने तथा वायरल और बैक्टीरियल संक्रमण से लड़ने के लिये इस्तेमाल किया जाता हैं.

इसके अलावा लहसुन के गुणो के कारण यह पेय और भी ख़ास बन जाता हैं क्योंकि इसमें एंटीऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं इसीलिए यह नसों के दर्द को बहुत जल्दी कम करता हैं.

गार्लिक मिल्क में जरुरी पोषक तत्व जैसे, विटामिन A, B1 और C मिनरल, पॉलीसैक्‍राइड्स, प्रोटाीन, फ्लेवोनॉइड्स और एंजाइम्‍स होते हैं. जो आपको कई प्रकार के रोगों से निजात दिलाते हैं.

इन फायदों से शरीर में बैक्‍टीरिया द्वारा हुए असंतुलन से जो सूजन आई हुई होती है, उसका उपचार किया जाता है, जिससे आपको बहुत फायदा पहुँचाता हैं.

this recipe will guard you from sciatica pain, its minerals will also help you to be healthy and will calm your sciatica pain.

web-title: garlic milk recipe for sciatica pain

keywords: garlic, milk, recipe, sciatica pain, relief

ईलाज की एंड्राइड एप्स इनस्टॉल करें-क्लिक करें
सेक्स सम्बन्धी समस्याओं का हल जानने के लिए यहाँ क्लिक करें
Facebook Comment