SHARE
कैसे बनाए त्वचा को गोरा

त्वचा का गोरापन हर महिला की चाहत होती हैं हर महिला अपनी गोरी त्वचा का प्रदर्शन करके लोगो का ध्यान आकर्षित करना चाहती है गोरापन पाने के लिए महिलाए बाजार के बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करती है पर गोरा रंग प्रदान करने वाली इन क्रीमो में रसायन की मात्रा काफी अधिक होती है जो त्वचा की प्राकृतिक चमक को कुछ देर के बाद समाप्त कर देती है सूरज की किरणों से, प्रदूषण से, पानी के कारण भी त्वचा काली हो जाती है.

लेकिन हम इस आर्टिकल में आपको बताएंगे कि किस प्रकार आप पा सकती हैं गोरी त्वचा यह हैं घरेलू नुस्खे जो आपको गोरापन देगा और त्वचा को सरल तरीके से सुन्दर बनाएगा.

टमाटर और जई से पाए गोरापन :

टमाटर में भी त्वचा को गोरा करने वाले तत्व होते है टमाटर के रस में जई का आटा आधा चम्मच नीबू का रस मिलाकर लगाए यह त्वचा को गोरापन प्रदान करेगा

संतरे से पाए दमकती त्वचा :

संतरे में विटामिन सी होता है जो की त्वचा के लिए महत्वपूर्ण है संतरे के रस में एक चुटकी हल्दी मिलाकर गर्दन और चेहरे पर लगाए और 25 मिनट बाद धो ले. इससे आपको गोरापन प्रदान होगा.

 

गुलाब जल और बेसन :

यह महिलाओ के लिए बेहतरीन नुस्खा है जिनकी स्किन काली होती है यह एक बार लगाने पर तुरंत असर करता है इसके लिए एक छोटे बर्तन में 2 चम्मच बेसन डाले, अब इसमें 2 चम्मच गुलाबजल मिश्रित करे इन्हें अच्छे से मिलाए एक बार सुच जाने पर इसे सादे पानी से धो ले. ऐसा करने से भी आपकी त्वचा पर निखार आ जाएगी

पपीते का फेस पैक :

पपीते को त्वचा पर लगाने से त्वचा स्वस्थ बनेगी इस फेसपैक की मदद से आपको विटामिन ए, सी तथा विटामिन इ प्राप्त होते है. इसके लिए आधा कप पपीता और शहद का मिश्रण बनाए, इसे चेहरे और गले पर लगाए इसे 20 मिनट लगाने के बाद इसको धो लें. यह आपकी त्वचा को निखारेगा

खीरे और निम्बू का रस :

इसके लिए 2 चम्मच खीरे के गूदे को 1 चम्मच ताज़ा निचोड़ें और इसे निम्बू के रस के साथ मिश्रित करे. इसमें एक चुटकी हल्दी का भी मिश्रण मिला दे इसे अपनी त्वचा पर लगाए और अपनी काली त्वचा से छुटकारा पाए.

if you want your skin tone fairer, here iilaj.com providing you some home rem,edy by which you can make your completion five times fairer.

web-title: home remedy for fair skin

keywords: fair, skin tone, home ,remedy

ईलाज की एंड्राइड एप्स इनस्टॉल करें-क्लिक करें
सेक्स सम्बन्धी समस्याओं का हल जानने के लिए यहाँ क्लिक करें
Facebook Comment