SHARE

माँ बनना सौभाग्य की बात हैं लेकिन अगर आप जुड़वा बच्चो की माँ बन जाती हैं तो यह icing on the cake वाली बात हो जाती हैं , बहुत से लोग हैं जो चाहते हैं की उनके जुड़वा बच्चे हो अगर आप भी चाहती हैं की आप जुड़वा बच्चो को जन्म दें, और आप सोचती हैं की जुड़वा बच्चे सिर्फ किस्मत की देन हैं तो ऐसा नहीं हैं.

जुड़वा बच्चो का आपका सपना भी पूरा हो सकता हैं अगर आप अपनी डाइट में इन पौष्टिक आहारो को शामिल करेंगी तो आप भी बन सकेंगी जुड़वा बच्चो की माँ.

फोलिक एसिड:

एक शोध के अनुसार जुड़वा बच्चो में फोलिक एसिड की मात्रा और उनके जन्म के बीच सम्बन्ध देखा गया हूं जिससे यह साबित हुआ है की जो महिलाये प्रेगनेंसी के दौरान या कंसीव करते वक़्त फोलिक एसिड का सेवन करती हैं , उनमे जुड़वा बच्चो को पैदा करने के असर बढ़ जाते हैं.

ऐसे आहार बींस, पालक और चुकंदर आदि खाने से जुड़वां बच्‍चे होने के आसार बढ़ जाते हैं इस प्रकार इन खाद्य पदार्थो को अपनी डाइट में शामिल कर के आप भी बन सकती हैं जुड़वा बच्चो की माँ.

डेयरी उत्पाद:

डेयरी उत्पाद के सेवन से जैसे दूध, चीज़, बटर, पनीर, छाछ, दही आदि जुडवा बच्‍चे पैदा करने के चांस को बढा सकते हैं, इनमे पाया जाने वाला कैल्शियम ना केवल हड्डियों के लिये ही अच्‍छा होता है, बल्कि यह आपकी प्रजनन प्रणाली को स्वस्थ्य भी रखता हैं.

जो महिलाएं दूध पीती हैं उनमें पांच गुना अधिक संभावना होती है कि वह जुडवा बच्‍चे पैदा कर सके, इसलिए अपने आहार में इन उत्पादों को शामिल करे.

cute_twin_babies-wide

काम्प्लेक्स कार्बोहायड्रेट :

इनसे ओव्‍यूलेशन की क्षमता भी बहुत अधिक बढती है, इस प्रकार जो महिलाये अपनी डाइट में इनको शामिल करती हैं उनमे जुड़वा बच्चो को पैदा करने का असर ज़्यादा होता हैं. साबुत अनाज, सब्ज़ियां और बीन्स में यह प्रचुर मात्रा में पाए जाते हैं इसीलिए इन्हें अपनी डाइट में शामिल कर सकती हैं .

जिमीकंद :

अफरीका जनजाति के लोगों में देखा गया है कि ज़्यादातर बच्चे वा जुड़वा पैदा होते हैं , जब इस बात की तह तक पहुंचा गया तो पाया गया कि ये लोग अपनी डाइट में जिमीकंद का सेवन सबसे ज्‍यादा करते थे, जिमीकंद में मौजूद रसायन हाइपर ओव्‍यूलेशन में मदद करता है. इस प्रकार अपनी डाइट में इसे शामिल करे.

हैवी वेट भी बना सकता हैं आपको जुड़वा बच्चो की माँ:

यह सुनने में थोड़ा अजीब लगे लेकिन जिन महिलाओ का BMI 30 के बराबर और उससे ज़्यादा होता हैं तो ऐसी महिलाओ में जुड़वा बच्चे पैदा करने की क्षमता ज़्यादा होती हैं.

if you have a dream of twins baby just have these diet in your daily basis that will increase the chances of having twins baby

web-title: how to get twins baby

keywords: twins baby, food, tips

ईलाज की एंड्राइड एप्स इनस्टॉल करें-क्लिक करें
सेक्स सम्बन्धी समस्याओं का हल जानने के लिए यहाँ क्लिक करें
Facebook Comment