SHARE

हमारे चेहरे का सबसे खूबसूरत हिस्सा होता हैं हमारी आँखे जो की हमे सुंदर बनाती हैं, हमारी पलके अगर घनी और सुंदर हो तो उनकी खूबसूरती में और इज़ाफ़ा हो जाता हैं, हमारी पलके घनी हैं तो हमारी खुद बा खुद सुंदर और आकर्षित लगने लगती हैं. इसलिए जिन महिलाओ की पलके घनी नहीं होती हैं वो मस्कारा का उपयोग करती हैं. जो उनकी पलके घने कर के उनको सुंदर रूप देता हैं.

लेकिन इस तरह से मस्कारा का उपयोग कई बार पलकों को झाड़ने भी लगता हैं इसलये अगर आप भी चाहती हैं की आपकी पलके प्राकृतिक रूप से सुंदर दिखे जिसके कारण आप आकर्षित और सुंदर दिखाई दें तो आपको चाहिए प्राकृतुक घनी और खूबसूरत पलके, प्राकृतिक की ओर से मिला हुआ सौंदर्य सदैव के लिए होता हैं, और इस तरह से कोई साइड इफेक्ट्स भी नहीं होते है.

इसीलिए यहाँ हम आपको बताएंगे की किस प्रकार आप अपनी पलकों को सुंदर और घना बना सकते हैं.

screenshot_16

पलकों को घना बनाने के लिए घरेलू नुस्खे:

करे विटामिन ई का उपयोग:
विटामिन ई सुंदरता को बढ़ाने के लिए सबसे ज़्यादा ज़रूरी होता हैं, विटामिन ई से फिर चाहे वो त्वचा हो या बाल या फिर पलके सबको सुंदर बनाता हैं. इसीलिए अगर आप नियमित तौर पर विटामिन ई का सेवन करेंगी तो आप भी पा सकेंगी सुंदर त्वचा बाल वा पलके.

एक मस्कारा ब्रश लें उसमे विटामिन ई के तेल को भिगोये और उसे अपनी पलकों पर रोज़ रात में लगाए और सुबह उठ कर गुनगुने पानी से पलके धो लें ,इसका नुस्खे का उपयोग आप नियमित तौर पर कर सकती हैं इसके उपयोग से आपकी पलके सुंदर वा खूब घनी हो जाएंगी जिससे आपको मिलेगा सुंदर वा आकर्षित चेहरा.

करे वैसिलीन का इस्तेमाल:
आपको यकीन नहीं होगा लेकिन यह सत्य हैं की वैसिलीन का उपयोग पलकों पर करने से आपकी पलके घनी वा लंबी होंगी. रोज़ रात में वैसिलीन को पलकों के ऊपर लगाए और सुबह उठ कर गुनगुने पानी से धो लें, गुनगुने पानी से पलके धुलने पर आपकी पलके चिपचिपाएंगी नहीं.

यह एक आसान और असरदार घरेलू नुस्खा हैं जिसका इस्तेमाल आप रोज़ कर सकती हैं.

करे ओलिव आयल का इस्तेमाल:
सर्दियों के मौसम में ओलिव आयल का इस्तेमाल करने से बहुत फायदे होते हैं, रोज़ रात में ओलिव आयल को पलकों पर लगाए और सो जाए फिर सुबह उठ कर पलके में गुनगुने पानी की छीटे मार लें और पलके साफ़ कर लें इससे आपकी पलके खूबसूरत वा चमकदार और घनी होंगी.

इस प्रकार इन घरेलू नुस्खों का उपयोग कर के आप भी पा सकती हैं घनी पलके. जो आपको बनाएंगी हर जगह चर्चा का विषय.

Every women is so careful about there beauty and their looks, best part of the body is our eye if you want to make it beautiful you should have beautiful eyelashes here are the remedies to make your eyelashes beautiful.

web-title: home remedies for beautiful eyelashes

keywords: eyelashes, eyes, beautiful, home, remedies

ईलाज की एंड्राइड एप्स इनस्टॉल करें-क्लिक करें
सेक्स सम्बन्धी समस्याओं का हल जानने के लिए यहाँ क्लिक करें
Facebook Comment