SHARE

हर आदमी चाहता हैं की वो ताउम्र जवान दिखे लेकिन बहुत लोगो के वक़्त के पहले ही दाढ़ी या मूंछ के बाल सफ़ेद हो जाते हैं, जिसके कारण वो अपनी उम्र से पहले ही बूढ़े हो जाते हैं, दाढ़ी मूंछो के बालों को काला करने के लिए लोग डाई का उपयोग करते हैं जो की केमिकल युक्त होती हैं.

अपनी दाढ़ी या मूंछो को हमेशा के लिए काला करने के लिए आपको यह नुस्खे अपनाने चाहिए. जिसके द्वारा यह आपकी दाढ़ी वा मूंछो के बाल को काला बनाये रखता हैं और आपको ताउम्र जवान बनाने में मदद करेगा.

दाढ़ी मूंछो के बाल काला करने के लिए नुस्खा:

गाय के मक्खन का प्रयोग:
गाय के मक्खन का प्रयोग मूंछ और दाढ़ी के बालों में रोज मालिश करने से उनका कालापन बना रहता है और सफेदी ख़तम होती हैं.

screenshot_11

अरहर की दाल और आलू:
आधा कटोरी अरहर की दाल और एक आलू को पीस लें फिर उसे मिला लें, इस पेस्ट को लगाने से दाढ़ी, मूंछ के बालों की सफेदी कम होती है.

करे प्याज के रस का इस्तेमाल:
दो चम्मच प्याज के रस में पुदीने की पत्तियों को मिलाकर मूंछ और दाढ़ी के बालों पर लगाने से सफेदी दूर होती है और कालापन आता हैं जिससे आप हमेशा जवान दिखेगे.

आंवले का पाउडर और नारियल तेल:
आंवले का पाउडर और नारियल तेल को मिलाकर खूब उबाल लें इस तेल को ठंडा करके मालिश करने से दाढ़ी के बाल काले रहते हैं और सफेदी नहीं आती हैं.

करे पुदीने की चाय का सेवन:
रोज पुदीने की चाय पीने से दाढ़ी के बाद सफेद होने से बचे रहते हैं. इसीलिए अगर आपको अपनी दाढ़ी और मूंछो के बाल काले करने हैं तो इस चाय का सेवन ज़रूर करे.

करे शक्कर का उपयोग:
आधा कप पानी में दो चम्मच शक्कर मिलाएं फिर उसमे आधा चम्मच नींबू का रस मिलाकर मूंछ, दाढ़ी के बालों पर लगाने से बाल काले हाते हैं.

करे कच्चे पपीते का इस्तेमाल:
पपीता कई प्रकार की बीमारियों में सहायक होता हैं , आधा कटोरी कच्चे पपीते को पीसकर इसमें चुटकी भर हल्दी और एक चम्मच एलोवेरा का जूस मिलाकर मूंछ और दाढ़ी पर लगाने से उसका सफेदी खत्म होती हैं और कालापन बना रहता हैं.

ओमेगा 3 का इस्तेमाल:
ओमेगा 3 जिस प्रकार सेहत और दिल के लिए बहुत अच्छा होता हैं उसी प्रकार यह आपको जवान बनाने में भी मदद करता हैं , अलसी में ओमेगा 3 फैटी एसिड्स होते हैं रोज एक चम्मच अलसी खाने से मूंछ और दाढ़ी के बालों का कालापन बना रहता है.

Look younger by making your beard black for forever. use these home remedies that will make you more and more younger without any side efects.

Web-Title: look younger by making your beard black for forever.

keywords: white beard, black,  home, remedies

ईलाज की एंड्राइड एप्स इनस्टॉल करें-क्लिक करें
सेक्स सम्बन्धी समस्याओं का हल जानने के लिए यहाँ क्लिक करें
Facebook Comment