SHARE

मौसम शुरू हो चुका हैं त्योहारो और शादियों का शायद ही कोई ऐसा हो जो इस मौसम में खूबसूरत ना लगना चाहता हो. पार्लर के कितने भी चक्कर लगा लिए जाए या दिन भर में दो घरेलू नुस्खों का उपयोग हे क्यों न कर लिया जाए. लेकिन चेहरे में जो सबसे खूबसूरत चीज़ हैं वो होती हैं हमारी आँखे. तो अगर आँखों का मेकअप आंच हो जाए तो हर महिला लग सकती होइन बहुत हे ज़्यादा ग्लैमरस और खूबसूरत.
हर महिला चाहती है की वो ग्लैमरस और सुंदर दिखे इसके लिए वो कई जातां करि है लेकिन क्या आपको पता हैं एक साधारण सा एयेलिनेर आपको बना सकता हैं बहुत हे ज़्यादा ग्लैमरस.

पतला पंख  वाला लाइनर:

यह दिखने में जितना हे स्थिर होता हैं उतना ही ग्लैमरस भी दीखता हैं अगर आप आँखों को ग्लैमरस दिखाना चाहती है तो आपको ज़रूरत हैं एक लिक्विड लाइनर की. लिक्विड लाइनर लें ओरर उसे आंखों के कोने से लेकर बाहर तक लगाए और और बाहर की तरफ आते हुए उसमे हलकी सी लाइन आँखों के बहार तक लगाए धयान रखे की बेच में किसी भी प्रकार की लाइन का टूटे. आँखों के नीचे कुछ न लगाए एक नुदे पेंसिल का उपयोग करे.
इससे आपकी आँखे ग्लैमरस दिखेंगी.

साधारण हल्का लाइनर:

यह लाइनर उनलोगों के लिए जिन्हें अपने चेहरे पर सिंपल मेकअप पसंद हैं. इसमें आपको एक लिक्विड या जेल लाइनर की ज़रूरत होती हैं. इसको आँखों के कोने से ले के आँखों के बाहर तक एक हलकी सी लाइनर की लाइन लगाए. ये लाइन इतनी हलकी होती हैं की पता भी नहीं चलता की लाइनर लगा हैं. इसके बाद वाटर लाइन पे नुदे पेंसिल का उपयोग करे.
यह आपको सिंपल और खूबसूरत लुक देगा जिससे आप हर जगह नोटिस की जाएँगी

कैट ऑय लाइनर

परफ़ेक्ट तरीके से लगाया क्या क्लासिक ऑय लाइनर आपको बेहद बोल्ड लुक दे सकता हैं. इसके लिए आपको जेल एयेलिनेर की ज़रूरत होती हैं. जिसे आँखों के कोने में तो पतला लगाया जाता हैं लेकिन जैसे हे लाइनर बाहर की तरफ आता हैं ये मोटा होता जाता हैं. इसके बाद आँखों के नीचे लाइनर की पतली लाइन लगाए और उसे आँखों के ऊपर निकली हुई लाइन से मिलाये दे. ये आपको बेहद बोल्ड लुक देगा. आपकी आँखे पार्टी में सबका धयान खींचने में कामयाब होंगी.

screenshot_11

दो विंग्स वाला ऑय लाइनर

दो विंग्स वाला ऑय लाइनर आपको बिलकुल अलग और अनोखा लुक देगा. इसके लिए आपको पंख वाले ऑय लाइनर की ज़रूरत होती हैं. इसके पहले आप एयेलिनेर की एक पतली लाइन आँखों के ऊपर लगाए . फिर उसके बाद ऑय लाइनर की एक पतली लाइन आँखों के नीचे लगाए. और दोनों लाइन्स को थोड़ा बाहर की तरफ निकले लेकिन धयान रखे की दोनों लाइन मिलनी नहीं चाहये. अगर दोनों लाइन मिल जाए तो उन्हें वाइट पेंसिल से अलग- अलग क्र दें.
इस तरह का ऑय लाइनर आपको बेहद खूबसूरत लुक देगा.

पलकों के ऊपर बनाये डिजाईन

ये फैशन बिलकुल नया हैं इसे कई महिलाये अपना रही हैं इसमें पलकों के ऊपर महिलाये छोटी सी डिजाईन बना लेती हैं फर चाहे वो दिल हो या चोट सा बुलबुला. ये बेहद ट्रेंडी लुक देता हैं.

इन बातो का भी रखे ख़ास ख्याल

  • लाइनर लगाने से पहले शीशी अच्छी तरह हिला ले फर लाइनर निकाले.
    लाइनर को वह से लगाना शुरू करे झा पे पलके स्टार्ट हो रही हो लाइनर को        पलकों के ऊपर रख के एक पतली लाइन खींचे.
  • फिर चेक करे अगर बीच में कुछ जगह छूट गयी हो तो उसे भर लें.
  • इस तरह के अलग-अलग तरह की स्टाइल के एयेलिनेर से आप दिखेंगी बेहद      ग्लैमरस. जो बनाएगा आपको सबसे अलग और हर पार्टी की जान.

Web-Title: different styles of eyeliner, that enhances the beauty of your eyes.

Keywords: beautiful eyes, glamours, eyeliner, styles, method.

ईलाज की एंड्राइड एप्स इनस्टॉल करें-क्लिक करें
सेक्स सम्बन्धी समस्याओं का हल जानने के लिए यहाँ क्लिक करें
Facebook Comment